Sahara India Money Refunds: सहारा इंडिया की 50,000 रुपए की नई रिफंड क़िस्त जारी।

Sahara Money Refunds Start 

Sahara Money Refunds Start: सहारा इंडिया की 50,000 रुपए की नई रिफंड क़िस्त जारी।

सहारा इंडिया में जितने भी लोग पैसे लगाकर बैठे हुए हैं और इंतजार कर रहे हैं कि आखिर सहारा कंपनी के द्वारा पैसे कर दिए जाएंगे तो आपसे भी कोई इंतजार की घड़ी समान हो चुकी है। क्योंकि सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा सभी निवेशकों के खाते में पैसा रिफंड करना स्टार्ट कर दिया गया है जिसकी जानकारी हम आपसे बिल्कुल इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं तो अगर आपको पेमेंट स्टेटस के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

इसके अलावा हम आपको इस आर्टिकल में रिफंड लिस्ट के बारे में भी स्टेप बाय स्टेप बताएंगे जिसके माध्यम से आप रिफंड चेक कर पाएंगे और अपने रिफंड की स्थिति को जान पाएंगे। इस लेख में आपको रिफंड राशि, रिफंड पोर्टल जाइए महत्वपूर्ण जानकारी जानने को मिलने वाली है तो आइए इसे शुरू करते है।

सहारा इंडिया निवेशकों के खाते में पैसा आना शुरू ।

Sahara Money Refunds Start
Sahara Money Refunds Start

सहारा इंडिया मनी रिफंड प्रक्रिया वर्तमान समय में जारी है और रिफंड लिस्ट में शामिल किए जाने वाले निवेशकों का पैसा लगातार रिफंड किया जा रहा है। हालांकि वर्तमान समय में सहारा इंडिया कंपनी की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है जिसके कारण निवेशकों का पैसा धीरे-धीरे वापस हो रहा है।सहारा कंपनी के द्वारा ऐसा कहा गया है कि वह धीरे-धीरे लगभग सभी निवेशकों को फंसे हुए पैसे को वापस करेगी परंतु इसके लिए निवेशकों को इंतजार करना होगा।

Sahara India Refund Money Check

आप सभी निवेशकों को बता दें कि सहारा कंपनी के द्वारा केवल इसे निवेशकों को ही रिफंड उपलब्ध करवाया जा रहा है जिनका नाम सहारा कंपनी के द्वारा कुछ समय पहले जारी की गई रिफंड लिस्ट के अंतर्गत शामिल किया गया था यदि आपका नाम भी सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट में शामिल किया गया था तो निश्चित ही आपको भी सहारा इंडिया के द्वारा मनी रिफंड किया जाएगा।

सहारा इंडिया रिफंड राशि में हुई वृद्धि

जिस प्रकार सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा शुरुआत में निवेशकों को केवल ₹10000 तक का रिफंड किया जाता था और अब आज के समय में यह रिफंड 10000 रुपए से बढ़कर ₹50000 का कर दिया गया है अर्थात रिफंड राशि में वृद्धि की गई है और उसके कारण अब निवेशकों को पहले की अपेक्षा में रिफंड प्राप्त करने में ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ रहा है।

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल

जिन निवेशको ने अपना फंसा हुआ पैसा रिफंड प्राप्त करने हेतु अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है उन सभी को सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेना चाहिए और रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो जाने के बाद में 40 से 45 दिन के भीतर आपको रिफंड राशि प्रदान की जाएगी इसलिए सबसे पहले आप रजिस्ट्रेशन को पूरा करें।

सहारा इंडिया मनी रिफंड लिस्ट कैसे चेक करें?

रिफंड मनी लिस्ट चेक करने के लिए आप सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल को ओपन करें।

इसके बाद में आपको इसके होम पेज में जाना होगा जहां रिफंड लिस्ट की लिंक मिलेगी।

अब आपको सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट लिंक पर क्लिक कर देना है।

अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा जिसमें आप रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें।

रजिस्ट्रेशन नंबर के बाद पासवर्ड को दर्ज कर देना है।

इसके बाद सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आपके सामने मनी रिफंड लिस्ट खुल जाएगी।

यदि आपका नाम लिस्ट में शामिल होगा तो भी आपको रिफंड प्राप्त होगा।.

ये भी पढ़ें: Sahara Money Refund सहारा इंडिया का पैसा मिलना शुरू चेक करें।

Hello I am Bheem kumar from Gaya ( Bihar ) founder of blog toprojgar.com . has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana, News, Board related Updates etc. She runs multiple online publication in India

Leave a Comment

यहां क्लिक करें और जाने!