Sahara India Peyment List: सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें।

Sahara India Peyment List: सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें।

सहारा इंडिया कंपनी के अंतर्गत अपना पैसा निवेश किया था उनके लिए खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है क्योंकि सहारा इंडिया के द्वारा निवेशकों के पैसे वापस किए जाने लगे हैं ऐसे में आप सभी को की इसकी जानकारी होना जरूरी है। तो अगर आप लोग सहारा इंडिया पेमेंट लिस्ट संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

आज के इस आर्टिकल में आपको जानने मिलेगा की किन निवेशकों के पैसे वापस किए जा रहे हैं एवं जिन्हें पैसे प्राप्त हो चुके हैं वह अपना रिफंड स्टेटस कैसे चेक कर सकते हैं वह भी जानने को मिलने वाला है इसलिए यह आर्टिकल अपने आप में आपके लिए महत्वपूर्ण हो जाता है और आपको इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ना है ताकि आपको भी पैसा वापस पाने की सभी जानकारी प्राप्त हो जाए।

Sahara India Good News Peyment List

Sahara India Peyment List
Sahara India Peyment List

आप सभी की जानकारी की बता दें कि जब से सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च किया गया है तब से लेकर इस पोर्टल के अंतर्गत लगभग 3.5 करोड़ निवशक आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर चुके हैं यानी की रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं और रजिस्ट्रेशन करने वाले निवेश को में 2.5 करोड़ निवेशकों के रजिस्ट्रेशन को स्वीकृति भी मिल चुकी है।

इन 2.5 करोड़ निवेशकों को स्वीकृति मिलने के बाद इन्हीं में से 1.5 करोड़ ऐसे भी निवेशक है जिन्हें अपना पैसा रिफंड कर दिया गया है और शेष निवेशकों का पैसा आने वाले समय में रिफंड किया जाएगा।सहारा इंडिया में निवेश करने वाले निवेशकों की जानकारी के लिए बता दें कि जिन्होंने रिफंड पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन पूरा किया था एवं इसके माध्यम से जिन निवेशको को पैसा रिफंड किया जा रहा है उन्हें केवल वर्तमान समय में 10000 रुपए की राशि रिफंड की जा रही है।

सहारा इंडिया का  पैसा कितना मिलेगा।

जिनका केवल का 10000 तक का ही निवेश सीमित था केवल उन्हें ही रिफंड प्राप्त हो रहा है हालांकि ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि अब धीरे-धीरे रिफंड की जाने वाली राशि को बढ़ाया जाएगा एवं 10000 से अधिक निवेश की गई राशि को भी रिफंड किया जाएगा।

रिफंड लिस्ट को चेक करने के लिए आप सबसे पहले सहारा इंडिया के ऑफीशियल पोर्टल पर जाए।

अब पोर्टल का हम पर सामने आ जाएगा इस पोर्टल में आपको रिफंड लिस्ट की लिंक मिलेगी।

इसके बाद आपको रिफंड लिस्ट की लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद में आपको सहारा इंडिया न्यू रिफंड लिस्ट का ऑप्शन मिलेगा इस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है।

अब एक नया पेज खुलेगा इस नए पेज में आपको रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करना है।

इसके बाद में आपको सबमिट का ऑप्शन दिखाई देगा इस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

अब आपके सामने सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट खुलकर आ जाएगी और इस लिस्ट में आपको अपना नाम चेक करना है.

यदि आपका नाम लिस्ट में होता है तो आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Sahara India Peyment List सहारा इंडिया पेमेंट लिस्ट नाम चेक करें यहां से।

Hello I am Bheem kumar from Gaya ( Bihar ) founder of blog toprojgar.com . has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana, News, Board related Updates etc. She runs multiple online publication in India

Leave a Comment

यहां क्लिक करें और जाने!