Sahara Refund Peyment List: सहारा इंडिया रिफंड को लेकर बड़ा फैसला दुर्गा पूजा से पहले ₹50000 की किस्त होंगे जारी।

Sahara Refund Peyment List: सहारा इंडिया रिफंड को लेकर बड़ा फैसला दुर्गा पूजा से पहले ₹50000 की किस्त होंगे जारी।

सहारा इंडिया के सभी निवेशकों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। क्योंकि अब सहारा इंडिया के तहत निवेश की गई राशि के रिफंड का भुगतान ₹10000 से बढ़कर ₹50000 तक कर दिया गया है। यदि आपने भी सहारा इंडिया कंपनी के तहत निवेश किया था लेकिन अभी तक किसी भी किस्त का पैसा आपसे को नहीं मिला है तो आप लोग इस लेख के माध्यम से सहारा इंडिया रिफंड को लेकर पूरी अपडेट जान सकते हैं।

जितने भी निवेशक अपने पैसे को लेकर बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उन सभी के लिए सहारा इंडिया कंपनी की ओर से एक बड़ी खुशखबरी आई है। सरकार के द्वारा सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से अब तक 4.29 करोड़ से अधिक निवेशकों को ₹370 करोड़ रुपए जारी किए जा चुके हैं। एवं इस प्रक्रिया के तहत सभी निवेशकों को क्लेम करने की सुविधा की जांच करना अनिवार्य है।

Latest News Sahara Refund 

Sahara Refund Peyment List
Sahara Refund Peyment List

सहारा रिफंड की सीमा में महत्वपूर्ण संशोधन किया गया है। अब आपको केवल ₹10000 की राशि प्राप्त नहीं होगी, बल्कि पूरे ₹50000 का रिफंड आपके बैंक खाते में प्राप्त होने वाला है। यह कदम सहारा समूह के सभी निवेशकों के लिए अटका हुआ पैसा जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने के लिए उठाया गया है। कई समय से इसे लेकर डिमांड भी की जा रही थी। अब लगता है कि सभी निवेशकों को बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। सरकार के द्वारा लिया गया यह महत्वपूर्ण निर्णय सभी निवेशकों के हित की रक्षा करता है।

सर्वप्रथम आपको अपने स्मार्टफोन पर सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

रजिस्ट्रेशन पूर्ण हो जाने के पश्चात, आपको अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज पहचान प्रमाण पत्र, सहारा रसीद और अन्य आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर देना है।

दस्तावेज पूर्ण हो जाने के पश्चात आपके सामने पोर्टल की स्थिति के अनावरण पर क्लिक कर देना है।

क्लेम की राशि स्वीकृत हो जाने पर आपके सामने नया स्टेटस प्राप्त हो जाएगा। यहां से आप इसका प्रिंट आउट डाउनलोड कर सकते हैं।

सहारा पेमेंट लिस्ट चेक करें।

सरकार की ओर से सहारा समूह के लगभग 4.29 करोड़ से अधिक निवेशकों को पूरा पैसा वापस देना शुरू कर दिया गया है। आगामी कुछ दिनों के पश्चात 100 करोड़ रुपए का पेमेंट जारी किया जाएगा। सरकार की ओर से इससे पूर्व 370 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं, जो कि सभी निवेशकों को सफलतापूर्वक अपने बैंक खाते में प्राप्त हो चुके हैं सरकार एवं सुप्रीम कोर्ट निरंतर निवेशकों की समस्या का समाधान करते हुए पूरी राशि पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें: Sahara India Refund Update सहारा इंडिया रिफंड अपडेट यहां से चेक करें।

Hello I am Bheem kumar from Gaya ( Bihar ) founder of blog toprojgar.com . has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana, News, Board related Updates etc. She runs multiple online publication in India

Leave a Comment

यहां क्लिक करें और जाने!